होली मिलन समारोह में बोले रक्षा मंत्री राजनाथ, 'जब अमेरिक?

होली मिलन समारोह में बोले रक्षा मंत्री राजनाथ, 'जब अमेरिक?

देश के रक्षामंत्री और लखनऊ से सांसद आज अपन क्षेत्र में आए हुए हैं. यहां पर उन्होंने होली मिलन और व्यापारी सम्मान समारोह में आए हुए लोगों को संबोधित किया और डबल इंजन सरकार की उपलब्धियां गिनाईं.

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, आज देश में रिकॉर्ड तोड़ विदेशी निवेश हो रहा है. आज हर जगह उत्तर प्रदेश में बहुत से निवेश आने की बात हो रही है. हम जानते हैं कि यूपी सरकार को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट से लगभग 35 लाख करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव मिले हैं.

‘कर्नाटक में बन रही है ऐपल की फैक्ट्री’
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, आपने अखबार में पढ़ा होगा कि ऐपल की नई फैक्ट्री कर्नाटक में बन रही है. इससे पहले चीन में ऐपल की फैक्ट्री काम करती थी लेकिन अब ये काम वह भारत में करेगी. रक्षा मंत्री ने कहा, ये बैंकिंग सुधारों का ही नतीजा है कि जहां अमेरिका और यूरोप के विकसित देश लड़खड़ा रहे हैं वहां भारत के बैंक बहुत मजबूत हैं.

पाकिस्तान और श्रीलंका दोनों किस तरह के संकट का सामना कर रहे हैं, यह बताने की जरूरत नहीं है. आजकल पाकिस्तान में भी ऐसी बातें हो रही हैं कि हमें भी मोदीजी जैसा प्रधानमंत्री चाहिए.

बजट मे मध्यम वर्ग और छोटे व्यापारियों को दी राहत
व्यापारी भाइयों के बीच मे हूं तो यह कहना चाहता हूं कि आप सभी के विकास के लिए भी हमारी सरकार प्रतिबद्ध हैं. हमारी सरकार यह मानती है कि इस देश और प्रदेश में कारोबार की दृष्टि से सबसे ज्यादा भागीदारी छोटे और मझोले व्यापारियों और इनके हितों की रक्षा करना हमारी जिम्मेदारी है.

आप सभी जानते हैं इस बजट मे मध्यम वर्ग और छोटे व्यापारियों को राहत दी गई है. इसी तरह सूक्ष्म, लघु व मध्यम उद्योग (एमएसएमइ) और छोटे व्यापारियों के लिए ऋण पर ब्याज में एक प्रतिशत की छूट और तीन करोड़ रुपये के कारोबार वाले एमएसएमइ को टैक्स में राहत देने का निर्णय लिए गया हैं.